बन्द करें

    मंडलायुक्त की अध्यक्षता में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 13 वीं बोर्ड बैठक संपन्न

    प्रकाशित तिथि: जुलाई 17, 2021
    मंडलायुक्त की अध्यक्षता में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 13 वीं बोर्ड बैठक संपन्न

    मंडलायुक्त की अध्यक्षता में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 13 वीं बोर्ड बैठक संपन्न हुई।

    स्मार्ट सिटी कार्यों को पूर्ण करने हेतु समय सीमा तय करने के निर्देश दिए।

    सैद्धांतिक या पूर्ण स्वीकृति के पश्चात 45 दिन के भीतर वेंडर ऑनबोर्डिंग का कार्य पूर्ण कराने के निर्देश।

    मंडलायुक्त श्री संजय गोयल की अध्यक्षता में प्रयागराज स्मार्ट सिटी लिमिटेड की 13 वीं बोर्ड बैठक आज गांधी सभागार में संपन्न हुई जिसमें स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने हर कार्य को पूर्ण करने हेतु समय सीमा तय करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि किसी भी परियोजना की सैद्धांतिक या पूर्ण स्वीकृति बोर्ड द्वारा होने के पश्चात 45 दिन के भीतर वेंडर ऑनबोर्डिंग का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए।

    सभी कार्यों को स समय कराने हेतु प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंट को परियोजना से संबंधित हर बिंदु की विवेचना कर बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश देते हुए यह भी कहा की टाइमलाइन मिस होने की स्थिति में कार्यदाई संस्था के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

    विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने प्रयागराज के इतिहास को दर्शाने एवं पर्यटन को बढ़ाने के दृष्टिगत प्रस्तावित लाइट एंड साउंड शो हेतु प्रोजेक्टर एवं लेजर शो दोनों के माध्यम से इसे संचालित करने के बारे में एक्सप्लोर करने का निर्देश दिया। साथ ही पर्यटन की दृष्टि से शहर के विभिन्न स्थानों पर टूरिस्ट प्वाइंट्स डिवेलप करने का भी सुझाव दिया।

    स्मार्ट सिटी के अंतर्गत स्मार्ट लाइटिंग परियोजना को और प्रभावी बनाने हेतु उसका इंटीग्रेशन कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से करते समय उसमें शिकायत निवारण तंत्र भी जोड़ने को कहा जिससे रोड पर बिजली संबंधित जन शिकायतों का निस्तारण स समय हो सके। इसके अतिरिक्त इलाहाबाद पब्लिक लाइब्रेरी बिल्डिंग की विरासत के संरक्षण हेतु एक्सपर्ट एजेंसी को टेंडर कर जोड़ने पर भी चर्चा हुई। मंडलायुक्त ने मेंटेनेंस पीरियड समाप्त हो जाने के उपरांत जनपद में बन रहे विभिन्न बस शेल्टर्स के रखरखाव हेतु स्थाई व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

    बैठक में जिलाधिकारी प्रयागराज श्री संजय खत्री, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं नगर आयुक्त, श्री रवि रंजन, मिशन मैनेजर टेक्निकल, श्री संजीव सिन्हा समेत अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।